जम्मू-कश्मीर : अनंतनाग पहुंची संसदीय समिति, अमृत योजना के तहत बनी पार्किंग का किया निरीक्षण

नई दिल्ली: शहरी विकास मंत्रालय पर संसद की स्थायी समिति सोमवार को अनंतनाग पहुंची. टीम ने अमृत योजना के तहत बनाई गई कार पार्किंग का निरीक्षण किया। इसके बाद प्रतिनिधिमंडल के सदस्य पहलगाम पहुंचे और लिद्दर नदी के किनारे चडी मुबारक के विसर्जन में भी शामिल हुए. समिति में अध्यक्ष जगदंबिका पाल सहित तीस सदस्य होते हैं।

अधिकारियों ने समिति को कार पार्किंग की जानकारी देते हुए समिति को बताया कि अनंतनाग में पार्किंग न होने से लोगों को काफी परेशानी होती थी, लेकिन पार्किंग बनने से जाम की समस्या का समाधान हो जाएगा. केंद्र सरकार द्वारा 513 करोड़ रुपये की राशि से विकास कार्य किए जा रहे हैं। इसमें हर घर में पानी पहुंचाने पर जोर दिया गया है.

जम्मू-कश्मीर आवास और शहरी विकास विभाग के साथ-साथ वित्त विभाग, स्मार्ट सिटी मिशन, स्वच्छता मिशन, पीएम आवास योजना, कायाकल्प और शहरी परिवहन के लिए अटल मिशन (अमृत) योजना, मेट्रो परियोजना के प्रतिनिधियों के साथ शहरी विकास पर संसदीय समिति वैकल्पिक परिवहन के साथ दीनदयाल अंत्योदय योजना से जुड़े अधिकारियों के साथ बैठक करेंगे। साथ ही संसदीय समिति इन योजनाओं के क्रियान्वयन और प्रगति की समीक्षा भी करेगी। संसदीय समिति का श्रीनगर, गुलमर्ग का भी दौरा करने का कार्यक्रम है। इसके बाद 25 अगस्त को संसदीय समिति लेह जाएगी।